साड़ी में कैसे दिखें स्लिम - How to look slim in saree in Hindi
वजन घटाना

साड़ी में कैसे दिखें स्लिम - How to look slim in saree in Hindi

Health Raftaar

साड़ी पहनना किसे पसंद नहीं होता, यह एक ऐसा आउटफिट है जिससे बिना अधिक मेहनत किये आप खूबसूरत, आकर्षक और स्टाइलिश दिख सकती हैं। साड़ी न केवल हमारी हिन्दुस्तानी सभ्यता की पहचान है बल्कि कुछ सालों में यह स्टाइल स्टेटमेंट भी बन गई हैं। फिल्मों से लेकर टीवी सीरियल्स तक, एक से एक सुंदर साड़ियाँ देखने को मिलती हैं। साड़ी के साथ एक मिथ यह जुड़ा है कि साड़ियाँ केवल पतली लड़कियों पर ही फबती हैं, अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोचती हैं तो अब आप गलत साबित होने वाली हैं क्योंकि हम आपको बताएँगे कि आप कैसे साड़ी में भी स्लिम दिख सकती हैं (How to look slim in saree), इन टिप्स को अपनाकार न केवल आप बेझिझक साड़ी पहन पाएंगी बल्कि उसे पहनकर परफेक्ट भी दिखेंगी-

सही फैब्रिक है महत्वपूर्ण - Choose the right Fabric

शिफॉन, जॉर्जेट और क्रेप, ये वे फैब्रिक हैं जो शरीर से चिपक जाते हैं और स्लिम दिखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। सिल्क, कांजीवरम, सूती व टिश्यू वाली साड़ी से न पहनें क्योंकि इनमें आप मोटी दिख सकती हैं।

रंगों का रखें ध्यान - Colors are important

गहरे और चटख रंग जैसे काला, जामुनी, गहरा लाल या नीला, न सिर्फ आपको स्लिम दिखाते हैं बल्कि इनसे आपकी स्किन टोन में भी निखार आता है।

कम प्लेट्स यानि स्लिम लुक - Less Plates

स्लिम लुक के लिए साड़ी को सही से पहनना और पिन-अप करना भी बेहद जरूरी है। ज्यादा प्लेट्स की जगह पतली-पतली और कम प्लेट्स बनाएं ताकि कमर और पेट के पास साड़ी फूली-फूली नजर न आए।

बाँधने का तरीका हो सही - Drape it correctly

साड़ी को जितना कसकर बांधेंगी उतनी ही आप पतली और आकर्षक नज़र आएंगी। साड़ी को ढीला पहनने से आप मोटी तो नज़र आएंगी ही साथ ही लुक भी अच्छा नहीं लगेगा।

काम आएगा सही पैटर्न - Go with right Pattern

अगर आपकी बॉडी पर एक्स्ट्रा फैट है तो बड़े प्रिंट और मोटे बॉर्डर की साड़ियाँ आपके लिए नहीं हैं। इनकी जगह पतले बॉर्डर वाली और हल्की कढ़ाई वाली साड़ी पहनें और आप रेडी हैं सबका ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए।

Raftaar
women.raftaar.in