इस एक चीज से किया करीना कपूर ने अपना वजन कम, आप भी खाएं जरूर

इस एक चीज से किया करीना कपूर ने अपना वजन कम, आप भी खाएं जरूर

प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करना बेहद मुश्किल हो जाता है, ऐसा मानना है कई महिलाओं का लेकिन इस भ्रम को करीना कपूर ने तोडा। वो 2 साल के क्यूट बेटे की मम्मी है लेकिन अभी भी वो फिटनेस में युवा जनरेशन को टक्कर दे सकती हैं।

बड़े पर्दे पर अपना जलवों से ऑडियंस को अपना दीवाना बनाने वाली करीना फिटनेस और डाइट के प्रति अपना पूर्ण डेडिकेशन देती हैं। तो अगर आप भी यही सोच रही हैं कि कैसे ये 38 साल की यम्मी मम्मी जवान स्किन के साथ फिट हैं तो हमारे पास आपके सवालों के जवाब हैं। सबसे अच्छी बात तो ये है कि आप इसे अपनी रोजाना की डाइट में शामिल सकती हैं। तो चलिए बताते हैं –

वजन कम करने में करीना कपूर का सीक्रेट क्या है -

खूबसूरत अभिनेत्री, जो एक डांसिंग रियलिटी टीवी शो में जज भी हैं, को स्वस्थ रहने के लिए जो भी करना होता है, वह करने के लिए जाना जाता है। सीढ़ियों पर चढ़ने और उतरने से लेकर पिलेट्स करने तक, एक्ट्रेस अपने हॉट फिगर को बनाए रखने के लिए बहुत मेहनत करती हैं।

मखाने खाने के स्वास्थ्य लाभ -

बेबो इस बात का ध्यान रखती हैं कि वो कही भी जाएं अपने साथ मखाने (नट्स या लोटस नट्स) का एक डब्बा साथ में रखें, जिससे अगर उन्हें भूख लगे तो वो आसानी से उन्हें खा सकें। फॉक्स नट्स फाइबर से भरपूर होते हैं और कैलोरी में कम, जो आपका पेट लम्बे समय तक भरे रखते हैं। साथ ही, ये आपको जंक फ़ूड और अत्यधिक खाने से भी बचाते हैं। मखानों में मैग्नीशियम होता है जो ह्रदय को स्वस्थ रखता है। यह ग्लूटेन मुक्त होते हैं और जिन्हें एंटी एजिंग एन्ज़ाइम के तौर पर जाना जाता है।

मखानों को स्नैक के रूप में कैसे खाएं -

आप या तो इस कम वसा वाले, कम कैलोरी वाले खाद्य पदार्थ को सेंक या भुन सकते हैं और अतिरिक्त स्वाद के लिए कुछ सेंधा नमक भी मिला सकते हैं। आप इन्हें और यम्मी बनाने के लिए घी में भी तल सकते हैं। तो अगली बार जब भी आपको 4 बजे भूख लगे तो आप इस स्नैक को जरूर खाएं और बेबो का शुक्रिया करें।

Related Stories

No stories found.