close button
Eyeliners Style For Different Eye Shapes

आँखों की बनावट के अनुसार लगाएं आईलाइनर (Eyeliners Style For Different Eye Shapes)

वैसे तो भगवान ने सबको एक समान शरीर दिया है लेकिन कद, रंग, नैन-नक्श आदि की भिन्नता हमें सबसे अलग बनाती है। ईश्वर की इसी सुंदर उपहारों में से एक हैं आँखें। किसी की ऑंखें बड़ी होती हैं तो किसी की छोटी, किसी की मोटी तो किसी की काली, नीली या भूरी।

सजी संवरी आँखें किसी की भी खूबसूरती को दोगुना कर देती हैं लेकिन कभी आपने ये सोचा है कि जिस तरह से सबकी आँखें अलग-अलग हैं वैसे ही इनको सजाने का तरीका भी भिन्न है। क्या आप जानते हैं कि लाइनर लगाने के भी कई तरीके और स्टाइल होते हैं और सभी स्टाइल आपकी आँखों की सुंदरता में चार चाँद लगा देते हैं लेकिन इन डिफरेंट स्टाइल्स में से कौन सा स्टाइल है जो आपकी आँखों के लिए है, इसकी जानकारी मिलेगी आपको यहाँ-


गहरी आँखें- इन्हें खोलने के बाद पलकों और ब्रो बोन के बीच स्पेस नहीं होता। इनपर लाइनर से बिल्कुल पतली लाइनिंग करें और वो भी आंखों के बाहरी आधे हिस्से पर।

बड़ी आँखें- इस तरह की आँखों वालों के पास लाइनर लगाने के बहुत सारे ऑप्शन होते हैं। अपर लाइन के साथ लैश लाइन पर भी लाइनर लगाएं, साथ ही आप विंग्ड लाइनर के अलग-अलग तरीके ट्राई कर सकती हैं।


छोटी आँखें- ऐसी आँखें होने पर निचले हिस्से पर डार्क लाइनर कभी न लगाएं, इससे आपकी आँखें और भी छोटी लगेंगी। हमेश लाइनर को बाहर की ओर निकालकर विंग्ड शेप दें।

आँखों को बड़ा दिखाने के लिए बाहरी किनारों को लाइन करें। चाहें तो लोंग विंग्ड लाइनर लुक भी अप्लाई कर सकती हैं।

विंग्ड लाइनर को और अट्रैक्टिव बनाने के लिए आँखों के अंत पर एक फ्लिक बनाएं। ध्यान रहे कि छोटी आँखें हैं तो लाइनर पतला हो और यदि बड़ी हैं तो थिक लाइनर लगाएं।

Eyes, आँख, Aankh, Badi Aankhen, Chhoti Aaankhen, Eyeliners Style, Eye Shape, आँखों की बनावट, आईलाइनर, गहरी आँखें, बड़ी आँखें, छोटी आँखें, Beauty Tips, ब्यूटी टिप्स, Hindi

आंख संबंधित अन्य जानकारी


राशिफल

धर्म

शब्द रसोई से