इंश्योरेंस द्वारा कवर नहीं किए जाने वाले मेडिकल बिल के भुगतान के लिए बजाज फिनसर्व हेल्थ EMI Netword card का लाभ उठाएँ
health-domain

इंश्योरेंस द्वारा कवर नहीं किए जाने वाले मेडिकल बिल के भुगतान के लिए बजाज फिनसर्व हेल्थ EMI Netword card का लाभ उठाएँ

Team Raftaar

यह बात तो सभी जानते हैं कि भारत में बीमारियों के इलाज पर होने वाला खर्च काफी महंगा है। भारत के शहरों में रहने वाले सभी लोगों के पास हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी नहीं है, जिसे देखते हुए यह बात बिल्कुल सच साबित होती है। इसके अलावा, आमतौर पर हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसियों में कई बीमारियों को शामिल नहीं किया जाता है। हेल्थ इंश्योरेंस में हमेशा हर तरह की बीमारियों पर होने वाले खर्च को कवर नहीं किया जाता है, और इस सच्चाई को ध्यान में रखते हुए चिकित्सा से संबंधित खर्चों को पूरा करने के लिए हमेशा तैयार रहना जरूरी है। इसके लिए आप ऐसी फाइनैंस सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं, जिसमें भारत में स्वास्थ्य से जुड़ी प्रमुख समस्याओं को कवर किया जाता हो।

आमतौर पर, बीमारियों पर होने वाले खर्च की फाइनैंसिंग के लिए आपके पास सीमित विकल्प उपलब्ध होते हैं। इस तरह के खर्चों को पूरा करने के लिए आप:

· आपातकाल के लिए बचाकर रखी गई जमा-पूंजी का उपयोग कर सकते हैं

· अपनी बचत या निवेश की गई धनराशि का इस्तेमाल कर सकते हैं

· लोन ले सकते हैं

हालांकि, इन सभी विकल्पों की अपनी-अपनी सीमाएं हैं। अगर आपकी जमा-पूंजी काफी कम है तो आप भविष्य में आने वाली किसी भी आपात स्थिति के लिए असुरक्षित हो जाते हैं। दूसरी ओर, अपने निवेश को तोड़ने और बचत का इस्तेमाल करने से आपकी भविष्य की योजनाओं तथा आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है। इसके अलावा, लोन लेने की प्रक्रिया काफी जटिल होती है और इसमें ब्याज़ भी चुकाना पड़ता है।

अच्छी ख़बर यह है कि, अब आप बजाज फिनसर्व हेल्थ EMI नेटवर्क कार्ड की मदद से बीमारियों के इलाज पर 4 लाख रुपये तक के खर्च का स्मार्ट तरीके से भुगतान कर सकते हैं। यह हेल्थ कार्ड आपको आसान तरीके से फंडिंग उपलब्ध कराता है, साथ ही आपको नो कॉस्ट EMI पर अपने मेडिकल बिलों के भुगतान के जरिए स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाने का अवसर देता है।

इंश्योरेंस द्वारा कवर नहीं किए जाने वाले मेडिकल बिल के भुगतान के लिए यह कितना फायदेमंद हो सकता है, इस बारे में जानने के लिए निम्नलिखित बिंदुओं पर एक नज़र डालें।

800 से अधिक प्रकार की बीमारियों के इलाज के विकल्प के साथ सुविधाजनक समय-सीमा में आसानी से भुगतान करें

बजाज फिनसर्व हेल्थ EMI नेटवर्क कार्ड 4 लाख रुपये तक के प्री-अप्रूव्ड क्रेडिट लिमिट के साथ उपलब्ध है, जिसकी मदद से आप 800 से अधिक प्रकार की बीमारियों का आसानी से इलाज करा सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि, जिन लोगों के पास हेल्थ इंश्योरेंस नहीं है वे भी इसका लाभ उठा सकते हैं या हेल्थ इंश्योरेंस द्वारा कवर नहीं किए जाने वाले मेडिकल बिल का आसानी से भुगतान कर सकते हैं। हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी में कई चीजें कवर नहीं होती हैं, जैसे कि डायग्नोस्टिक केयर, पहले से मौजूद कोई बीमारी, मेटर्निटी ट्रीटमेंट, कॉस्मेटिक और हेयर ट्रीटमेंट, इत्यादि।

वास्तव में, इस कार्ड की मदद से आप नो कॉस्ट EMI पर अपने मेडिकल बिल का आसानी से भुगतान कर सकते हैं और इसे आप अपनी सुविधा के अनुसार 24 महीने की अवधि में चुका सकते हैं। इस तरह, इलाज पर खर्च की गई राशि को चुकाना बेहद आसान हो जाता है।

हमारे 5,500 से अधिक हेल्थकेयर पार्टनर्स के पास तुरंत इलाज कराने की सुविधा पाएँ

आप भारत में मौजूद हमारे 5,500 से अधिक हेल्थकेयर पार्टनर्स के पास अपनी बीमारियों के इलाज के लिए इस राशि का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसमें मणिपाल हॉस्पिटल्स, कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स, अपोलो हॉस्पिटल्स और देश के कई बड़े अस्पताल शामिल हैं। इसका मतलब यह है कि आपको इलाज के लिए किसी खास हेल्थकेयर सेंटर पर जाने की जरूरत नहीं है, जबकि इंश्योरेंस के मामले में अक्सर ऐसा करना जरूरी होता है।

देश के 1,000 से ज्यादा शहरों में नो कॉस्ट EMI पर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाएँ

यह कार्ड पूरी तरह से डिजिटल है और आप नो कॉस्ट EMIs पर मेडिकल बिलों का भुगतान करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। आप जिस बीमारी का इलाज कराना चाहते हैं, उस पर होने वाले खर्च को आप अपने बजट के अनुरूप EMIs में बाँट सकते हैं और फिर अपनी जेब पर तत्काल पड़ने वाले बोझ को कम कर सकते हैं। इतना ही नहीं, आप बजाज फिनसर्व वॉलेट ऐप पर अपने डिजिटल कार्ड को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं तथा देश भर के 1,000 शहरों में कहीं भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह, आप सबसे अपने निकटतम स्वास्थ्य केंद्र पर बेहतरीन चिकित्सा सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

मेडिकल ट्रीटमेंट पर खास छूट एवं ऑफ़र का लाभ उठाएँ

इस कार्ड को अभी प्राप्त करने का एक बड़ा फायदा यह भी है कि आपको चिकित्सा खर्चों पर सीमित समय के खास ऑफ़र भी मिलता है। इस तरह आप अपने मेडिकल बिल पर काफी बचत कर सकते हैं। वास्तव में, इनमें से कुछ छूट एवं ऑफ़र इस तरह की सेवाओं पर उपलब्ध हैं जिन्हें हेल्थ इंश्योरेंस में कवर नहीं किया जाता है। फिलहाल आप कुछ चुनिंदा उपचार पर इन ऑफ़र्स का फायदा उठा सकते हैं।

इस तरह के शानदार प्रस्तावों के साथ, आप अपने तनाव को काफी हद तक कम कर सकते हैं और इलाज पर होने वाले खर्च की फाइनैंसिंग की चिंता से मुक्ति पा सकते हैं। इसके अलावा, डिजिटल हेल्थ EMI नेटवर्क कार्ड की विशेषताओं और इसके फायदों की मदद से आप स्वास्थ्य सेवाओं को प्राथमिकता दे सकते हैं और आपको अपनी सेहत से कोई समझौता नहीं करना पड़ता है। चिकित्सा सेवाओं की बात की जाए, तो जल्द-से-जल्द स्वस्थ होने के लिए बेहतर इलाज कराना सबसे महत्वपूर्ण है, और इस प्रस्ताव के जरिए आपको इस तरह की हर सुविधा मिलती है। अगर आप इस कार्ड को अभी हासिल करना चाहते हैं, तो केवल 3 क्लिक में हेल्थ कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करें।