Menu
Search
Menu
close button

फर्स्ट टाइम सेक्स टिप्स (Tips For First Time Sex)

ऐसे बनाएं फर्स्ट टाइम सेक्स को रोमांटिक (Tips for First Time Sex)

‘फर्स्ट टाइम सेक्स’ यह शब्द ही एक्साइटमेंट से भरा है। लड़का और लड़की दोनों के लिए पहली बार सेक्स करना एक अबूझ पहेली ही रहती है क्योंकि दोनों एक दूसरे के शरीर और इमोशंस से अनजान होते हैं। दोनों पहली बार के सेक्स (First Time Sex) को लेकर काफी उत्तेजना और भय में रहते हैं। इसकी वजह से कई बार चूक भी हो जाती है। सुहागरात में या गर्ल फ्रेंड के साथ आपसी सहमति के बाद अगर आप पहली बार सेक्स (Pahli Bar Sex) करने जा रहे हैं तो टेंशन या सेक्स को लेकर मन में भय रखना सेक्स के मजे और आनंद के रंग में भंग कर सकता है।

 

सेक्स को पूरी तरह से एन्जॉय करने के लिए खुला दिमाग और खुला विचार रखें। किसी तरह के मिथ और भ्रम को पहले ही मिटा लें। जो भी पहली बार होता है उसे आप कभी भूल नहीं पाते हैं। यह रोमांचक और खास पल होता है। इसलिए यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि फर्स्ट टाइम सेक्स (First Time Sex) वास्तव में आपके लिए अच्छा अनुभव हो। आइए जानते हैं कुछ खास बातें (Hindi Sex Tips) और टिप्स (Tips for First Time Sex), जो फर्स्ट टाइम सेक्स को बना सकती हैं रोमांचक और सुखद।

 

फर्स्ट टाइम सेक्स इंज्वाय करने के टिप्स (Tips for First Time Sex)

पहले सहमति फिर पहल (First Consent Than Sex):- आप सेक्स के लिए तैयार हैं कि नहीं, इसका निर्णय केवल एक ही व्यक्ति कर सकता है वह है स्वयं आप। अपनी स्वयं की भावनाओं को समझें, दूसरों के बहकावे में न आएं। सेक्स के लिए हमेशा सबसे पहले आपसी सहमति जरूरी है। सेक्स में आनंद के लिए इस बात का खास ख्याल रखें कि दोनों की सहमति के बिना बनाया गया संबंध एक्साइटिंग नहीं होता है।

 

ज्यादा से ज्यादा फोरप्ले करें (Foreplay is important):- सेक्स में फोर प्ले (Foreplay in Sex) काफी ही रोमांचक और आनंददायक होता है। जल्दबाजी नहीं करें। सब कुछ एक दम से शुरू कर देने से जल्दी ही निढाल हो जाएंगे और शीघ्रपतन हो जाएगा। धीरे-धीरे रोमांच लाएं जिससे कि आप दोनों उत्तेजित हो सकें। जब कोई लड़की उत्तेजना महसूस करती है तो उसके गुप्त अंग में गीलापन आ जाता है। इससे सेक्स के दौरान होने वाले दर्द में भी कमी होती है। ध्यान रखें कि पहली बार सेक्स कोई भी अच्छी तरह नहीं कर पाता है। सेक्स का सही तरह से आनंद उठाने के लिए अभ्यास और अनुभव की जरूरत होती है।

 

जी-स्पॉट को पहचानें (Find the G-Sopt of Your Partner):- सेक्स में यकीन और भरोसा बहुत जरूरी है। आप जिनके साथ सहज महसूस करते हैं, उन्हीं के साथ पहली बार सेक्स करें। एक-दूसरे को तैयार होने का मौका दें, एक-दूसरे से प्यार भरी और कामोत्तेजक बातें करें। इससे सेक्स में अच्छा महसूस करने की संभावना बढ़ जाती है। पहली बार सेक्स के दौरान अगर आप यह जान जाएंगे कि आपके पार्टनर को किन स्थानों पर छूना अच्छा लगता है तो आप इसका और अधिक आनंद उठा पाएंगे।

 

पोर्न फिल्म और रियलिटी में काफी फर्क होता है (Reality is different from Porn):- अधिकांश पुरुष सेक्स करने से पहले इतनी पोर्न फिल्म (Porn Movies) देख चुके होते हैं और उन्हें लगता है कि सब कुछ इसी तरह से होता होगा। वे पॉर्न मूवी देखकर इतने प्रभावित रहते हैं कि वैसा ही सब कुछ वास्तविक जीवन में चाहने लगते हैं। जबकि ऐसा होता नहीं है। जब सच से सामना होता है तो उन्हें लगता है कि वे अपने साथी को संतुष्ट नहीं कर पा रहे हैं या सब कुछ ठीक नहीं हो रहा है। लेकिन उन्हें इन बेकार की बातों के बारे में सोचना छोड़कर सिर्फ उस पल का आनंद उठाना चाहिए।

 

दर्द से डरे नहीं (Don’t be afraid of pain):- सेक्स शुरुआत से ही आनंद दे ऐसा जरूरी नहीं है। कुछ लड़कियों के लिए पहली बार सेक्स पीड़ादायक (Pain During Sex) हो सकता है। दरअसल उनके गुप्त अंग की भीतर की त्वचा में खिंचाव आने से उसकी त्वचा संकुचित हो जाती है और दर्द होने लगता है। अगर वो सहज हों, और उनके गुप्त अंग के भीतर पर्याप्त गीलापन हो तो संभव है कि बिलकुल भी दर्द न हो। इसके लिए आसान उपाय है कि गहरी सांस लें और सेक्स का आनंद लें। जल्दी या जबरदस्ती करने की कोई ज़रूरत नहीं है।

 

शीघ्रपतन से न घबराएं (Don’t be afraid of Early Ejaculation):- हो सकता है कि पहले बार सेक्स करते समय शीघ्रपतन (Early Ejaculation) हो जाए। कुछ मामले में इसका विपरीत भी हो सकता है। पहली बार सेक्स करते समय ये सब होना बिलकुल सामान्य है। इस बारे में बात करें और फिर से प्रयास करें। जैसे-जैसे आप इस प्रक्रिया के आदि हो जाएंगे आपकी यह समस्या खुद ही दूर हो जाएगी।

 

फर्स्ट टाइम सेक्स के लिए अन्य टिप्स (Some more Tips for First Time Sex)

  • हमेशा पार्टनर की सहूलियत का ख्याल रखें। मर्द को चाहिए कि वह बेड पर जेंटलमैन की तरह व्यवहार करें। केयरिंग नेचर अपनाने से सेक्स में ज्यादा आनंद मिलता है।
  • पहली बार सेक्स (First Time Sex) करने के लिए किसी ऐसे स्थान का चयन करें जहां आप सहज महसूस करते हैं, और जहां आपको कोई बाधा न पहुंचा सके। अच्छा माहौल तैयार करें। रुम में लाइट और रोमांटिक म्यूजिक बजाएं और मोमबत्तियां सजाकर ऐसा माहौल तैयार करें जो आपके पार्टनर को अच्छा लगे।
  • सेक्स शुरू करने के बाद हो सकता है कि आपको महसूस हो कि वास्तव में आप यह नहीं करना चाहते हैं। इस भावना को अनदेखा न करें। आप कभी भी रुक सकते हैं, चाहे आपके साथी कुछ भी कहें। यदि आप मना करते हैं, और साथ ही चुंबन लेना और सहलाना जारी रखते हैं, तो आपके साथी यह नहीं बता पाएंगे कि आप चाहते क्या हैं।
  • कंडोम का प्रयोग करें। इससे आप न केवल अनचाहे गर्भधारण से बचे रहेंगे बल्कि यह आपको यौनसंचारित रोगों से भी बचाता है।
  • पहली बार आप दोनों कुछ बेचैन हो सकते हैं। कुछ तनाव या चिंता महसूस कर सकते हैं। इसलिए बेहतर है कि माहौल को सहज बनाएं। आपस में हंसी-मज़ाक करें और माहौल को खुशनुमा बनाएं।

First Time Sex, Foreplay, Sex Tips, Pahli Bar Sex, Hindi Sex Tips, फर्स्ट टाइम सेक्स टिप्स

-->

राशिफल

Horoscope

शब्द रसोई से