close button
How To Whiten Skin Naturally And Fast At Home

कैसे पाएं घर पर जल्दी और प्राकृतिक गोरी त्वचा (How To Whiten Skin Naturally And Fast At Home)

निखरी और गोरी त्वचा सभी की तमन्ना होती है फिर चाहे वह पुरुष हो या महिला। गोरी त्वचा पाने के लिए काफी जतन भी किये जाते हैं जैसे महंगे और हानिकारक स्किन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल और पार्लर में घंटों समय बिताना लेकिन फिर भी प्राकृतिक चमक और गोरापन नहीं मिल पाता। लेकिन प्राकृतिक गोरी त्वचा केवल प्राकृतिक वस्तुओं और पदार्थों से ही पाई जा सकती है और वो भी जल्द से जल्द। जरूरत है केवल इन उपायों को नियमित और ठीक ढंग से करने की-

घर पर जल्दी और प्राकृतिक गोरी त्वचा पाने के टिप्स (Tips for whiten skin naturally & fast at home in Hindi)
दही में होते हैं ब्लीचिंग के गुण (Yogurt contains bleaching properties) 

दही (Yogurt) में लैक्टिक एसिड होता है जिसकी वजह से उसमें ब्लीचिंग के गुण होते हैं। दही से पूरे शरीर की मसाज़ करें और कुछ मिनटों बाद गुनगुने पानी से नहा लें। इसी प्रकार लगातार कुछ हफ्तों तक करें और त्वचा में आए निखार को देखें।

संतरे से त्वचा को मिलेगा विटामिन-सी (Get Vitamin-c to Orange)
दो चम्मच संतरे के रस में एक चुटकी हल्दी पाउडर मिलाएं और चेहरे व गले पर लगाएं। चाहें तो हाथ और पैरों पर भी लगा सकते हैं। करीब 20 से 30 मिनट के बाद साफ़ पानी से धो लें।

बेजान और डल त्वचा की औषधि है बेसन (Gram Flour for dull & dead skin)   
बेसन में थोड़ा सा पानी या गुलाब जल डालें और इस पेस्ट को अपने चेहरे एवं हाथ-पैर पर लगाएं। सूखने पर साफ पानी से धो लें। बेजान त्वचा में नई जान डालने के यह सबसे सरल और कारगर उपाय है।

टमाटर-नींबू का ब्लीच लगाएं ( Apply Tomato-Lemon Bleach) 
मसले हुए टमाटर में नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें और नियमित रुप से इससे चेहरे को साफ करें। टमाटर और नींबू का मिश्रण एक अम्‍लीय मिश्रण है जिससे आपकी त्वचा में काफी निखार आएगा।

दूध और ठंडा पानी देगा प्राकृतिक निखार (Using Milk & Cold Water gives you  naturally whiten skin )
रोज रात को सोने से पहले एक गिलास ठंडा और कच्चा दूध पीने से त्वचा का रंग तो निखरेगा ही साथ ही वह चमकदार भी बनेगी। इसके अलावा रोज कच्चे दूध में भीगी रूई से चेहरे को साफ़ करें और स्किन में होते बदलाव को महसूस करें।

लेमन मिल्क सोक (lemon milk soak)
गुनगुना पानी, एक नींबू और एक कप दूध को बाथटब में डालें और 20 मिनट तक इसमें रहें, फिर साफ़ पानी से नहा लें। इससे आपकी स्किन मुलायम और चमकदार बनेगी।

Skin, त्वचा, Twacha, स्किन, Khoobsurat Twacha, Gori Twacha, Fast, Skin Whiten, प्राकृतिक गोरापन, Beauty Tips, ब्यूटी टिप्स, Hindi

राशिफल

धर्म

शब्द रसोई से