Menu
Search
Menu
close button

इन प्रोम मेकअप टिप्स से कुछ हटकर नज़र आएं (Prom Makeup Tips)

प्रोम (Prom) का एक्साइटमेंट इतना होता है कि महीनों पहले से ही तैयारी शुरू हो जाती है। ड्रेस, शूज, हेयर और प्रोम मेकअप सबसे हटकर हों और आप सबसे अलग नज़र आएं यही हर किसी की ख्वाहिश होती है। यही मौका भी होता है कि आप हर दिन से कुछ हटकर नज़र आएं कि देखने वाला आपको देखता ही रह जाए।

प्रोम के दिन के लिए कोई भी लुक ट्राई किया जा सकता है, जिसमे विंटेज, क्लासिक, मॉडर्न या कोई और जो भी आपको पसंद हो, लेकिन हर लुक के लिए मेकअप प्रोडक्ट का चुनाव, ड्रेस, और हेयर स्टाइल पर ख़ास ध्यान देना होगा। प्रोम मेकअप के लिए कुछ टिप्स हैं जिन्हें ध्यान में रखना बेहद जरुरी है।

प्रोम मेकअप टिप्स (Prom Makeup Tips in Hindi)

1- आँख या होंठ (Eyes and Lips)

प्रोम मेकअप करते वक्त आँख या होंठ में से किसी एक को सेलेक्ट करें। सबसे बड़ी गलती प्रोम मेकअप में यही होती है कि मेकअप से दोनों ही फीचर्स को हाईलाइट कर दिया जाता है।

अब सवाल आता है कि यह कैसे पहचानें कि कौन सा फीचर हाईलाइट करना है। इसके लिए जरुरी है कि यह देखें आपके चेहरे में कौन सा फीचर ज्यादा खूबसूरत है। आपके चेहरे के किस फीचर की तारीफ़ लोग ज्यादा करते हैं... बस उसी फीचर को हाईलाइट कर दें।

होठों को हाईलाइट करने के लिए (Tips to Highlight Lips for Prom Makeup)

प्रोम मेकअप में डीप रेड और डार्क पिंक कलर हॉट लुक देते हैं। ब्राउन या इससे रिलेटेड रंगों को भूलकर भी ट्राय ना करें। ये एज्ड वीमेन के लिए बेहतर रहता है। होठों को पहले चुनी हुई लिपस्टिक के रंग वाली लिप पेंसिल से आउट लाइन करें। इसके बाद होठों में लिपस्टिक फिल करें। ग्लॉस का टच दें। इससे आप ग्लॅमरस नज़र आएँगी।

आँखों को हाईलाइट करने के लिए (Tips to Highlight Eyes for Prom Makeup)

यदि आँखों को हाईलाइट करना हो तो आँखों पर सबसे पहले ऑई शैडो लगाएं। फिर ऑय लाइनर और काजल लगाएं। वैसे अगर आँखों पर स्मोकी लुक ट्राई किया जाए तो बेहतर है। आजकल स्मोकी लुक चलन में है। इसे आजमा सकती हैं।

2- स्किन टोन को परफेक्ट करें (Perfect Skin Tone)

चेहरे को धोकर उस पर मॉइस्चराइजर लगाएं। उसके बाद प्राइमर लगाकर छोड़ दें। प्राइमर के बाद जरुरी स्थानों पर कंसीलर लगायें। इसके बाद बारी आती है फाउंडेशन की। एकदम हलकी परत फाउंडेशन की लगाएं और अच्छी तरह ब्लेंड करें जिससे स्किन टोंड नज़र आए और बेस एकदम नेचुरल लगे। फाउंडेशन के तुरंत बाद फेस पाउडर लगाकर बेस का काम फिनिश करें।

3- सेलेब्रिटी को फॉलो करें (Follow the Celebrity)

अगर प्रोम के लिए स्टाइलिंग में कन्फ्यूजन हो तो अपनी फेवरिट सेलिब्रिटी की लुक को अपनाएं। अगर खुद मेकअप कर रही हैं तो मेकअप टेक्निक्स का ध्यान रखते हुए सेलिब्रिटी के स्टाइल को फॉलो करें और अगर ब्यूटिशियन से मेकअप करवा रही हैं तो सेलिब्रिटी के जिस लुक की आपको चाह है उसकी तस्वीर उसे दिखाएं।

4. कपडे और बाल (Dressing and Hair)

याद रखिये मेकअप को कम्पलीट तभी कर सकती हैं जब अपने कपडों और हेयर स्टाइल का चयन कर लिया हो। इसलिए प्रोम को ध्यान में रखते हए ड्रेस का सिलेक्शन करें। ड्रेस के अनुसार हेयर स्टाइल बनाएं और उसके बाद मेकअप करें।

5. टचअप (Touch up)

मेकअप खत्म होने के बाद भी मेकअप ख़त्म नहीं होता है, खासकर पार्टी में हो तो। इसलिए टच अप के लिए पर्स में ट्रांस्क्युलेन्ट पाउडर, ग्लॉस, मेक अप टिश्यू, हेयर स्प्रे और कोंब हमेशा रखें। ताकि जब भी जरूरत हो तो मेकअप को अप टू डेट बनाए रख सकें।

ध्यान रखें (Common Makeup Tips for Prom)

  • प्रोम के लिए ड्रेस, हेयर स्टाइल और मेकअप का चयन आप कौन सा लुक चाहती हैं। इसे ध्यान में रखकर करें।
  • फ़ोटो खिंचाने से पहले टच अप जरूर करें जिससे चेहरे की ग्रीसिनेस खत्म होगी।
  • होठों पर डार्क रेड, पिंक या फुसिया (Fuchsia) शेड लगायें। ब्राउन या इससे रिलेटेड कलर अवॉयड करें।
  • अपने चेहरे के बेस्ट फीचर को हाईलाइट करें।

Face, चेहरे, Chehre, फेस, Prom Makeup Tips, प्रोम मेकअप टिप्स, Beauty Tips, ब्यूटी टिप्स

चेहरा संबंधित अन्य जानकारी

-->

राशिफल

Horoscope

शब्द रसोई से